समाचार शीर्षक

इग्नू अध्ययन केंद्र, उरई -- बी०पी०पी० छात्रों की काउंसलिंग संपन्न

बी पी पी छात्रों की काउंसलिंग संपन्न
दिनांक - 14-10-2010
स्थान - अनुरागिनी केम्पस, उरई
-------------------------------------------

इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्विद्यालय इग्नू के स्थानीय अनुरागिनी कैम्पस स्थित विशेष अध्ययन केन्द्र 27157 डी में आज बी0पी0पी0 छात्रों की काउंसलिंग कक्षाएं सम्पन्न हुईं। बी0पी0पी0 के छात्रों को आज दिनांक 14 अक्टूबर 2010 को समाज विज्ञान एवं गणित विषय की काउंसलिंग की गई।



समाज
विज्ञान में काउंसलिंग हेतु स्थानीय दयानन्द वैदिक स्नातकोत्तर महाविद्यालय के रक्षा अध्ययन विभाग के डॉ0 दुर्गेश कुमार सिंह विशेष अध्ययन केन्द्र 27157 डी में उपस्थित हुए। उन्होंने छात्रों को राजनीतिक व्यवस्था, भारतीय संसद और भारतीय राजनीतिक दलों के बारे में समझाया। छात्रों ने भी अपनी समस्याओं को उनके सामने रखकर उनका समाधान पूछा। छात्रों ने वर्तमान में चल रहे पंचायती चुनावों और उनकी कार्यप्रणाली के बारे में भी सवाल किये।


समाज विज्ञान में डॉ0 दुर्गेश कुमार सिंह द्वारा छात्रों की काउंसलिंग करने के अलावा गणित विषय में काउंसलिंग डॉ0 कुमारेन्द्र सिंह सेंगर ने की। डॉ0 सेंगर ने छात्रों को प्रारम्भिक गणित और उनके सवालों को हल करने के सम्बन्ध में जानकारी दी। उन्होंने छात्रों की गणित विषय की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान प्रस्तुत किया।

इग्नू
विशेष अध्ययन केन्द्र 27157 डी के समन्वयक प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि उनके केन्द्र में पंजीकृत छात्रों को निश्चित समयावधि में विभिन्न विषय-विशेषज्ञों के द्वारा काउंसलिंग कर उनकी समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया जाता है। इसी क्रम में आज दिनांक 14 अक्टूबर 2010 को बी0पी0पी0 छात्रों की काउंसलिंग डॉ0 दुर्गेश कुमार सिंह द्वारा समाजविज्ञान की और डॉ0 कुमारेन्द्र सिंह सेंगर द्वारा गणित विषय में की गई। बी0पी0पी0 में कुल सात काउंसलिंग की जानी हैं। इनके बारे में छात्रों को लिखित रूप से सूचित किया जाता है।



काउंसलिंग
के लिए उपस्थित छात्रों में आज मोना, ज्योति, राघवेन्द्र सैनी, सुनील गुप्ता, रत्नेश गुप्ता, संजय सिंह पाल, संजय कुमार मिश्रा, सोमेला सिद्दीकी, प्रमोद जाटव आदि उपस्थित रहे।

समन्वयक
प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि सभी छात्रों को अगली काउंसलिंग की तारीख लिखित रूप में जल्द ही दी जायेगी जिससे समय से उनकी समस्त काउंसलिंग कक्षाएं पूर्ण हो सकें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें