समाचार शीर्षक

आदित्य जी के अध्यक्ष बनने पर ख़ुशी का माहौल - बधाई पर बधाई

‘आदित्य जी के अध्यक्ष निर्वाचित होने से समूचा बुन्देलखण्ड क्षेत्र गौरवान्वित हुआ है। इनके प्रयासों से प्रदेश में राजनीति विज्ञान को नवीन आयाम प्राप्त होंगे। ऐसी अपेक्षा और विश्वास है कि अपने कार्यकाल में आदित्य जी नये प्रतिमान स्थापित करेंगे साथ ही साथ महाविद्यालय को भी नई दिशा प्रदान करेंगे।’ उक्त विचार डी0वी0कालेज शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा0 अरविन्द कुमार शर्मा ने व्यक्त किये।

(शिक्षक संघ अध्यक्ष डॉ0 अरविन्द कुमार शर्मा)
================================


उ0 प्र0 राजनीति विज्ञान परिषद् के अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद दयानन्द वैदिक स्नाताकोत्तर महाविद्यालय, उरई में सम्पन्न सम्मान समारोह में शिक्षक संघ के सचिव योगेन्द्र बेचैन ने कहा कि यह उपलब्धि पर हम सभी के लिए हर्ष का विषय है। ऐसे ही अवसर हम युवाओं को आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।

पूर्व प्राचार्य, डी0वी0 कालेज, उरई डा0 जी0 एस0 निरन्जन ने कहा कि आदित्य जी सहज-सरल व्यक्तित्व के धनी हैं और इस कारण से हमेशा से ही वे सभी के प्रिय रहे हैं। कार्य के प्रति लगन, बढ़ों के प्रति सम्मान और छोटों के प्रति स्नेह के साथ-साथ सहयोगियों के साथ मित्रवत् व्यवहार के कारण आदित्य जी अपने कार्यकाल में अप्रतिम ऊँचाई प्राप्त करेंगे।

हिन्दी विभाग के डा0 वीरेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि सकारात्मक ऊर्जा के साथ सक्रिय रहना और साथ वालों को सक्रिय बनाये रखना आदित्य जी की विशेषता है। प्रतिमाह अपने विभाग में किसी न किसी विषय पर गोष्ठी का आयोजन करवाना उनकी इसी सक्रियता का सूचक है।

दयानन्द वैदिक स्नाताकोत्तर महाविद्यालय की प्रबन्धकारिणी कमेटी के उपाध्यक्ष डा0 हरीमोहन पुरवार ने अपनी बधाई देते हुए कहा कि आदित्य जी के अध्यक्ष निर्वाचित होने से सभी को गौरव हासिल हुआ है। वे सभी के विश्वास और स्नेह के द्वारा ही अपने कार्यों को पूर्ण करते रहे हैं। उनकी यही विशेषता उन्हें प्रत्येक महत्वपूर्ण कार्य करने को प्रेरित करती है।

उ0प्र0 राजनीति विज्ञान परिषद् के पूर्व सदस्य सुभाष चन्द्रा ने कहा कि परिषद् के सदस्यों ने बहुत ही सही समय पर आदित्यजी को जिम्मेवारी सौंपी है। आपके कार्यकाल में सुसुप्तावस्था में पहुँच चुकी परिषद् अब प्रदेश के महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों में नये स्वरूप में कार्य कर सकेगी।

डा0 आदित्य कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सभी का स्नेह और उन पर विश्वास ही उन्हें इस महत्वपूर्ण जिम्मेवारी को पूर्ण करने में सहायक होगा। उन्होंने उ0प्र0 राजनीति विज्ञान परिषद् के सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हुए कहा कि वे सभी के विश्वास को बनाये रखने का भरपूर प्रयास करेंगे। शीघ्र ही वे प्रदेश में सम्पर्क कर परिषद् के कार्यक्रमों का आयोजन करने की ओर कदम बढ़ायेंगे।

(डॉ0 आदित्य कुमार के साथ डॉ0 नगमा खानम, रणविजय)
========================================

(बाएं से- डॉ0 कुमारेन्द्र, सुभाष चन्द्र, सत चित आनंद, डॉ0 आदित्य कुमार, डॉ0 नगमा खानम)
=======================================


बधाई संदेश देने वालों में राजनीति विज्ञान विभाग के पूर्व अध्यक्ष डा0 जयदयाल सक्सेना, पूर्व प्राध्यापक डा0 राजेन्द्र कुमार पुरवार, पूर्व अध्यक्षा डा0 जयश्री पुरवार के साथ साथ वर्तमान सदस्यों में डा0 नगमा खानम, डा0 राममुरारी चिरवारिया, रविकान्त, रणविजय आदि शामिल रहे। इसके अलावा महाविद्यालय के प्राचार्य डा0 अनिल कुमार श्रीवास्तव, डा0 सत् चित् आनन्द, डा0 आनन्द खरे, डा0 वीणा श्रीवास्तव, डा0 राजेश पालीवाल, डा0 नीता गुप्ता आदि महाविद्यालयीन प्राध्यापकों के अतिरिक्त नगर के गणमान्य नागरिकों में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हरेन्द्र विक्रम सिंह, इलाहाबाद बैंक के प्रबन्धक सर्वेश द्विवेदी, दीपशिक्षा सामाजिक संस्था के डा0 कुमारेन्द्र सिंह सेंगर, पी-एच0डी0 होल्डर्स एसोसिएशन के डा0 राजीव कुमार आदि ने भी अपनी बधाइयाँ डा0 आदित्य कुमार को देते हुए उनके प्रथम कार्यकाल की सफलता के लिए कामना की।

(पूर्व अध्यक्ष हरेन्द्र विक्रम सिंह)
========================



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें